ख़बरें विस्‍तार से

गैंगरेप पीडिता पर एसिड अटैक, प्रदेश में एसिड बिक्री पर कोई रोक नहीं

Lucknow /3, | Publish Date: Jul 2 2017 2:10PM IST Views:465

लखनऊ में शनिवार की रात गैंगरेप पीड़ित महिला पर तेजाब से हमला किया गया। जिससे महिला बुरी तरह झुलस गई। महिला के चेहरा और उसका कंधा इससे बुरी तरह झुलस गया। युवती के चिल्लाने पर लोग जमा हुए और पुलिस को सूचना दी।  पुलिस ने युवती को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका ईलाज किया जा रहा है। महिला पर एसिड अटैक उस समय हुआ जब वह हॉस्टल के बाहर पानी भर रही थी। 


सबसे बड़ी बात यह है पिछले तीन महीने पूर्व इसी महिला को ट्रेन पर बदमाशों ने जबरन तेज़ाब पिला दिया था। जिसके बाद केजीएमयू में महिला को भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस पीड़ित महिला से मिलने गए थे। इसके बाद पुलिस ने महिला की सुरक्षा में एक सिपाही को लगा दिया था। लेकिन जिस समय हमला हुआ उस समय सिपाही हास्टल में नहीं था। 


अब आपको बताते है कि यूपी के 50 जिलों में एसिड बिक्री लाइसेंस नहीं है। फिर भी एसिड की बिक्री प्रदेश में धड़ल्ले से हो रही है। प्रदेश में एसिड बिक्री हेतु कुल 118 लाइसेंस दिए गए है। इसमें सबसे अधिक मिर्जापुर तथा भदोही में 11-11, फरुखाबाद में  10 तथा वाराणसी एवं लखनऊ में 9 लाइसेंसी हैं। 50 जिलों में एसिड बिक्री हेतु कोई लाइसेंस नहीं है जिसमे आगरा, बरेली, कानपुर नगर भी शामिल हैं जबकि गाजियाबाद और नॉएडा में 1-1 लाइसेंसी हैं। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)