ख़बरें विस्‍तार से

गांधी जी के सपनों को पूरा करने की जिम्मेदारी नई पीढ़ी के समाजवादियों की है : अखिलेश यादव

Lucknow /3, | Publish Date: Aug 9 2017 11:05PM IST Views:498

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अगस्त क्रांति दिवस पर समाजवादी पार्टी के आह्वान पर आयोजित ‘‘देश बचाओं, देश बनाओं‘‘  जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 9 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी जी ने अंग्रेजों से भारत की मुक्ति का आह्वान किया था जिसमें
समाजवादियों ने बढ़चढ़कर भागीदारी निभाई थी। गांधी जी ने जिस सुराज का सपना देखा था उसे पूरा करने की जिम्मेदारी नई पीढ़ी के समाजवादियों की है। आजादी के मूल्यों को बचाए रखना भी हमारा कर्तव्य है। अखिलेश यादव  फैजाबाद में  जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ छल किया है। उनका कर्जमाफी और आय दुगनी करने का वादा सिर्फ वादा रह गया है। किसान और गरीब संकट में फंस गया है। 36 हजार करोड़ की धनराशि से कुछ नहीं होगा। कर्जमाफी ही एकमात्र समस्या का समाधान नहीं है। जीएसटी और नोटबंदी से अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है। जनता मंहगाई से त्रस्त है और नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत का नारा तभी सार्थक होगा जब राजनीति स्वच्छ होगी। अखिलेश ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में घोर अव्यवस्था है। कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है। महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। अल्पसंख्यक दहशत में हैं। लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ खिलवाड़ हो रहा है। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)