ख़बरें विस्‍तार से

ट्रंप बोले भारत अमेरिका का सच्चा दोस्त है, नरेन्द्र मोदी महान प्रधानमंत्री है

Delhi /2, | Publish Date: Jun 26 2017 9:08PM IST Views:463

भारत के प्रधानमंत्री अपने विदेशी दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिले। पहली बार डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकात में दोनों नेताओ के बीच तमाम मुद्दों पर बातचीत की। दोनों ही नेताओ ने सहयोग आतंकवाद के खात्मे के लिए मिलकर काम करने की बात कही। ट्रंप ने इस दौरान भारत को अमेरिका का सच्चा दोस्त बताया। उन्होंने के कहा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री का करते हुए मई बहुत खुश हूं। 


ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वे एक महान प्रधानमंत्री है। मै उनके बारे में पढता रहा, वह बहुत अच्छा काम कर रहे।  ट्रंप ने कहा, आथर्कि रूप से और कई अन्य मायनों में भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर मोदी मै और मोदी वर्ल्ड लीडर है। उन्होंने कहा आतंकवाद के खिलाफ दोनों ही देश लड़ाई लड़ रहे है। दोनों ही देश आतंकवाद से प्रभावित है। हम लोग इसका खत्म कर के रहेंगे। 


पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से लड़ना भारत और अमेरिका दोनों ही देशो की  सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है। विश्व के दो विशाल लोकतंत्रों का साझा सशक्तिकरण हमारा साझा उद्देश्य है। मोदी ने कहा ट्रंप के मित्रता भरे स्वागत का आभारी हूं। पीएम ने कहा भारत का न्यू इंडिया और अमेरिका का मेक अमेरिका ग्रेट अगेन एक जैसे है। अमेरिका भारत के हित में है यह अच्छी बात है। दोनों देश सूचनाओं का आदान-प्रदान बढ़ाएंगे और आतंकवाद से लड़ना दोनों देशो के हित की बात है। मई ट्रंप को सपरिवार भारत आने का आमंत्रण देता हूं। 

 

 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)