ख़बरें विस्‍तार से

रामनाथ कोविंद को बीजेपी ने बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

Delhi /1, | Publish Date: Jun 19 2017 2:44PM IST Views:481

दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति पद के उम्‍मीदवार का एलान कर दिया है। भाजपा ने  बिहार के बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति का उम्‍मीदवार घोषित किया है। रामनाथ कोविंद के नाम पर सत्तारूढ़ एनडीए के बाकी दलों ने भी अपनी सहमति दी है। रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की। अमित शाह ने कहा इस सम्बंध में कई बड़े नेताओं से बात की गई है। 

अमित शाह ने रामनाथ कोविंद की प्रशंसा करते हुए  कहा कि रामनाथ जी दलित समाज से आते है और वह हमेशा हमेशा संघर्ष करेंगे। रामनाथ जी हमेशा समाज, गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ जुड़े रहे हैं। एक गरीब के घर में जन्म लेकर संघर्ष कर इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं। संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति पद रामनाथ कोविंद को उम्‍मीदवार बनाया है। 

इससे पहले भाजपा के संसदीय दल की बैठक में घंटेभर तक चर्चा की गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू, वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित तमाम बड़े नेता मौजूद थे। बैठक के बाद अमित शाह ने संसदीय बोर्ड में हुए फैसले की जानकारी सबको दी। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)