ख़बरें विस्‍तार से

मानवाधिकारों में है पूरा यकीन लेकिन आतंकवाद के खिलाफ एक्शन रहेगा जारी : सेना प्रमुख

Delhi /1, | Publish Date: Jun 17 2017 2:06PM IST Views:558

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर में पत्थरबाजी और आतंकी हमलों पर एक बड़ा बयान दिया है। तेलंगाना में पासिंग आउट परेड में शामिल होने गए आर्मी चीफ ने आतंकी घटनाओं के मद्देनजर कहा कि उन्हें मानवाधिकारों में पूरा यकीन है और भारतीय सेना का इस मामले में बेहतरीन रिकॉर्ड है। लेकिन घाटी में जिस तरह के हालत है उसे देखते हुए वहां उसी तरह का एक्शन भी लिया जायेगा।

आर्मी चीफ ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के कुछ इलाकों में आतंकियों की सक्रियता के कारण बहुत समस्याएं हैं लेकिन उसके खात्मे के लिए सेना तैयार है और जल्द ही वहाँ के हालात पर काबू पा लिया  जाएगा। आर्मी चीफ ने मुताबिक हालात को काबू करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जायेगे।  साथ ही साथ उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों का हम सम्मान करते हैं और हमारी कोशिश रहेगी कि इनका उल्लंघन न हो।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकी हमले बढ़ने के बाद सेना ने भी एक्शन तेज कर दिया है। शुक्रवार को सेना के ऑपरेशन में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू मारा गया। हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी और सबजार के बाद ये सेना की एक और बड़ी उपलब्धि है। हांलाकि घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से मिल रहे फंड की जांच एनआईए ने शुरू की है।

 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)