ख़बरें विस्‍तार से

2019 में फिर एक बार प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर, सत्ता में वापसी करेगी बीजेपी - अमित शाह

Lucknow /3, | Publish Date: Jul 31 2017 12:43PM IST Views:413

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपने यूपी दौरे के तीसरे और आखिरी दिन लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत की। उन्होंने 2019 के चुनावों को लेकर अपनी और अपनी पार्टी की मंशा बताते हुए विरोधियों को भी चेतावनी दी।  

क्या बोले अमित शाह?
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि, "2019 चुनावों में बीजेपी 2014 से भी बड़ी जीत हासिल करेगी और लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।" उन्होंने बताया कि, "बीजेपी विकास और सुशासन के दम पर फिर एक बार वापस आएगी। अमित शाह ने कहा, ”हम सुशासन और विकास के दम पर 2019 में एक बड़े बहुमत के साथ वापस आएंगे।"

जेडीयू और बीजेपी गठबंधन को लेकर बोले शाह -
बिहार में जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन और लालू से दूरी को लेकर अमित शाह ने कहा कि "बिहार में हमने किसी भी दल को तोड़ने का प्रयास नहीं किया है बल्कि नीतीश कुमार खुद भ्रष्टाचारियों के साथ नहीं रहना चाहते थे इसलिए उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दिया था।" अमित शाह ने आगे बोलते हुए कहा कि, "नीतीश कुमार ने अपने मन से इस्तीफा दिया था और हमारा साथ देने भी वो अपनी ही इच्छा से आए।"

अन्य मुद्दों पर भी बोले अमित शाह -
पनामा पेपर को लेकर उन्होंने साफ़-साफ़ बताया कि, "पनामा पेपर मामले में बीजेपी के किसी भी सदस्य का नाम नहीं है लेकिन जिन लोगों के नाम सामने आए हैं उनके खिलाफ जांच चल रही है।" राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि, "कानूनी तरीके से राम मंदिर का निर्माण जरूर होगा। इसके अलावा गौमंत्रालय बनाने को लेकर सरकार अभी विचाराधीन है।" पाकिस्तान से व्यापार को लेकर एनआईए की रिपोर्ट पर शाह ने कहा कि, "पाकिस्तान से व्यापार बंद करने को लेकर विचार किया जा रहा है।"


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)