ख़बरें विस्‍तार से

महबूबा ने दिया बड़ा बयान कहा, 'चीन' बिगाड़ रहा है घाटी का माहौल

Delhi /2, | Publish Date: Jul 15 2017 3:08PM IST Views:404

जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,"घाटी के बिगड़ते माहौल का जिम्मेदार चीन है।" दरअसल महबूबा आज दिल्‍ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने आई थी जहाँ उन्होंने कश्‍मीर मुद्दे पर काफी देर तक चर्चा भी की और राज्य में जारी तनाव के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह को समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया। उसी दौरान महबूबा ने मीडिया से भी बात की। 

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि,"बाह‍री आतंकी कश्‍मीर में घुसपैठ करके सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।" उन्‍होंने बताया कि,"जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 जारी रहेगी।" सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए महबूबा ने कहा है कि,"जम्‍मू-कश्‍मीर की लड़ाई अकेले नहीं लड़ी जा सकती, इसलिए जीत के लिए हमें सभी दलों का सहयोग चाहिए होगा।

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के करीब एक सप्‍ताह बाद आज महबूबा दिल्ली पहुंची हैं। केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सराहना करते हुए कहा है कि उन्होंने घाटी के हालातों को अच्छी तरह संभाला है और सभी जरूरतमंदों तक मदद भी पहुंचाई है। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने चीन के साथ बढ़ते तनाव और कश्मीर के हालात को लेकर शुक्रवार शाम विपक्षी दलों के साथ बैठक भी की थी। बैठक में विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय मुद्दों पर सरकार को भरोसा दिलाया था कि वो उनके साथ है। सरकार ने बैठक में बताया था कि चीन इंटरनेशनल बॉर्डर के पास सड़कों का निर्माण कर देश के रणनीतिक हितों को बाधित कर रहा है। सरकार के मुख्य प्रवक्ता फेंक नोरोन्हा ने कहा कि बैठक का मुख्य उद्देश्य विभिन्न दलों के सांसदों को चीन-भारत सीमा के हालात के बारे में अवगत कराना था। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)