ख़बरें विस्‍तार से

चीनी मीडिया द्वारा भड़काने की कोशिश जारी, भारत लगातार कर रहा शांति की अपील

Delhi /2, | Publish Date: Aug 4 2017 11:56PM IST Views:397

भारत शांति बरतने की अपील जरूर कर रहा है, लेकिन चीनी मीडिया में भड़काऊ लेखों की झड़ी लगी हुई है। डोकलाम विवाद के बीच चीन ने एक बार फिर सीधे-सीधे मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि, "मोदी सरकार भारत को जंग की ओर धकेल रही है।" चीनी अखबार ने लिखा कि, "डोकलाम में भारतीय सेना पीछे नहीं हटी तो युद्ध तय है और जंग होने पर नतीजा जगजाहिर है।" 

मोदी सरकार ने बोला झूठ -
कम्यूनिस्ट पार्टी के अखबार के संपादकीय में लिखा गया है कि, "मोदी सरकार अपने लोगों से झूठ बोल रही है कि 2017 वाला भारत 1962 से अलग है। पिछले 50 सालों में भी दोनों देशों की ताकतों में बड़ा अंतर है। अगर मोदी सरकार युद्ध करना चाहती है तो उसे कम से कम लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए।

भारत की लापरवाही से चीन हैरान -
अखबार का ये संपादकीय ऐसे समय में आया है, जब पिछले हफ्ते चीन की तरफ भारत से डोकलाम से तुरंत सेना पीछे करने को कहा गया है। अखबार ने कहा कि, "चीन ने संयम का प्रयोग किया है, साथ ही शांति और मानव जीवन के प्रति सम्मान का प्रदर्शन किया है। पीएलए ने पिछले महीने भी कोई कार्रवाई नहीं की थी, जब भारतीय सैनिकों ने चीनी क्षेत्र में बेवजह रूप से उल्लंघन किया था। अगर मोदी सरकार चीन की सद्भावना को कमजोरी मान रही है, तो यह लापरवाही भारत को विनाश की ओर ले जाएगा। भारत सार्वजनिक रूप से उस देश को चुनौती दे रहा है, जो ताकत में कहीं ज्यादा श्रेष्ठ है। भारत की लापरवाही से चीन हैरान हैं।"

चीन का छोटा ऑपरेशन -
अखबार में छपी खबर के मुताबिक, "चीनी सेना डोकलाम में भारतीय सेना के खिलाफ 2 हफ्ते में छोटा ऑपरेशन चला सकती है। चीन सरकार इस ऑपरेशन से पहले भारत सरकार को जानकारी भी देगी। भारत के विकास की रफ्तार चीन के स्तर की नहीं है। हकीकत में विवाद जैसी कोई बात नहीं बल्कि भारत की मंशा चीन के साथ सौदेबाजी करना है।" 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)