ख़बरें विस्‍तार से

विधानसभा में दिखाए योगी ने अपने तेवर, कहा "कुछ समय में अमन और चैन से भरा होगा प्रदेश"

Lucknow /3, | Publish Date: Jul 20 2017 3:14PM IST Views:345

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा सरकार में हुई भर्तियों की सीबीआइ जांच के आदेश दिए है जिसके चलते पूर्व सरकार की दिक्कते बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि, "भर्तियों में हुई धांधली को लेकर सारी पोल खोली जाएगी और इसमें मौजूद कोई भी दोषी छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे लोग याद रखे कि केवल शिक्षक भर्ती घोटाले में हरियाणा के एक नेता ओमप्रकाश चौटाला दस वर्षों से जेल में सड़ रहे हैं, इसलिए इतना समझ लें कि कागज जला देने पर भी वो बच नहीं पाएंगे।"

विपक्ष है प्रदेश की बदहाली के लिए जिम्मेदार -
मुख्यमंत्री योगी ने कल विधानसभा में अपने पौने दो घंटे के भाषण में सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों की खामियां को गिनाकर प्रदेश की बदहाली के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहरा था। योगी ने कहा था कि, "पुलिस के डेढ़ लाख पद खाली हैं और दस वर्षों में कोई नियुक्ति ऐसी नहीं हुई जिस पर अंगुली न उठी हो और यह पद इसलिए नहीं भरे गए क्योंकि कुछ लोगों की नीयत साफ नहीं थी।" 

योगी ने की सराहना -
इसके अलावा योगी ने वित्त मंत्री और उनकी टीम की बजट के लिए सराहना करते हुए बजट सत्र में भाग लेने वाले मंत्री और विधायकों समेत 73 सदस्यों के प्रति आभार भी जताया। चर्चा में सत्ता पक्ष की ओर से 46 लोग बोले जबकि बाकी विपक्ष के रहे। योगी ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि, "यह प्रदेश और देश के लिए बहुत सुखद है क्योंकि पहली बार बजट के केंद्र में अन्नदाता किसान को रखा गया है।" उन्होंने कहा कि, "दुर्भाग्य की बात है कि 25 वर्षों से राजनीति का केंद्र जाति और परिवारवाद रहा है जिसके कारण प्रदेश पिछड़े पायदान पर पहुँच गया था, लेकिन अब हम ऐसा नहीं होने देंगे।"

चैन और अमन भरा होगा उत्तर प्रदेश - 
कल विधानसभा में मुख्यमंत्री अपने पूरे तेवर में दिख रहे थे। पिछली सरकार की खराब कानून-व्यवस्था जो लेकर उन्होंने कहा कि, "जो लोग अमन-चैन में अपना खलल डालेगा, उनका जीना हम हराम कर देंगे जिसके लिए बहुत जल्द ही नया कानून बनाने जा रहे हैं। प्रदेश में हर नागरिक को जीने का अधिकार है और उसका वो अधिकार हमारे रहते कोई भी नही छीन सकता है। 

नहीं बचेगा कोई भी -
भूमि कब्जा से जुड़े 1.53 लाख मामलों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, "अभी कब्जे से जुड़ी जानकारियाँ एकत्र की जा रही है। सिर्फ दो माह के अंदर भूमाफिया के खिलाफ चलने वाले अभियान से उनकी स्थिति देखने लायक नही बचेगी।"

सपा-बसपा मुक्त हो जाएगा यूपी -
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "अच्छा हुआ श्वेत पत्र लेकर सरकार नहीं आई। जिस दिन श्वेत पत्र जारी होगा, उस दिन कहीं ऐसा न हो कि उत्तर प्रदेश हमेशा के लिए सपा-बसपा मुक्त हो जाए। जिस निर्ममता से इन दोनों दलों ने लूट-खसोट की है, उसे देखकर मुझे लगता है कि वर्तमान सभ्य समाज कभी भी इन्हें स्वीकार नहीं करेगा।"

आतंकवाद के खिलाफ होगी कमर तोड़ पहल -
इस बार जवाहर बाग कांड की पुनरावृत्ति नहीं होगी। योगी ने खनन माफिया, अपराधियों और अवैध ढंग से काम कर रहे कारोबारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि, "कुछ लोग बालू-मौरंग के दाम बढ़ाते हुए दिखे हैं ऐसे लोगों पर भी सरकार का डंडा जरूर चलेगा। इस सरकार इतनी सख्ती से पेश आएगी कि ऐसा करने वाले लोग यहाँ रुक तक नही पाएंगे।" इसके साथ ही आतंक को लेकर भी उन्होंने कहा कि, "आतंक के मददगारों और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले लोगों की कमर तोड़ डाली जाएगी। 

एक बार में खुल जाएगी सबकी पोल -  
सीतापुर में निर्दोष व्यापारी के हत्यारे को संरक्षण देने का आरोप लगाकर योगी ने कहा कि, "आप लोग कानून-व्यवस्था की बात करते हैं, लेकिन अगर हम बोलने लग जाएंगे तो बहुत लोग मुह भी नही छुपा पाएंगे और एक झटके में सबकी पोल खुल जाएगी।" आजमगढ़ में अवैध शराब से मरने वालों का जिक्र कर योगी ने सपा पर मुख्य अभियुक्त मुलायम यादव को संरक्षण देने का आरोप लगाकर कहा कि, "पिछले वर्ष जहरीली शराब के चलते 60 लोग मारे गए थे लेकिन, फिर भी दोषी को बचाने का काम किया गया।"


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)