ख़बरें विस्‍तार से

लालू की बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने मारे छापे, जानें पूरी खबर..

Delhi /1, | Publish Date: Jul 7 2017 11:25PM IST Views:639

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं। लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर आज प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रहा है। शैल कंपनियों के जरिए काले धन को सफेद करने के मामले में ईडी ये छापेमारी कर रहा है। ईडी की ये छापेमारी दिल्ली के बिजवासन, सैनिक फार्म और घिटौरनी में हो रही है जहां मीसा और शैलेश पर फर्जी कंपनियों के जरिए मिले पैसे से प्रॉपर्टी खरीदने का आरोप है। इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने लालू प्रसाद के 12 ठिकानों पर छापा मारा था और राबड़ी देवी समेत पूरे परिवार से पूछताछ की भी की थी। 

शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव को घेरते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने रेलमंत्री रहते हुए बड़ी वित्तीय गड़बड़ियां कीं। इस मामले में आरजेडी सुप्रीमो के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव के अलावा चार अन्य लोगों से पूछताछ की गई। सीबीआई ने गुरुवार को इस मामले में भ्रष्टाचार का नया केस दर्ज करते हुए पटना में सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास सहित पटना, रांची, गुरुग्राम और भुवनेश्वर में 12 जगहों पर छापेमारी की थी।

गौरतलब है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से आयकर विभाग पहले भी पूछताछ कर चुका है। इससे पहले 16 मई को इनकम टैक्स ने लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गए थे। इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की थी। इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई।


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)