ख़बरें विस्‍तार से

कॉलेज का पहला दिन होगा सबसे खास, जब आपका अंदाज होगा औरों से जुदा

Lucknow /10, | Publish Date: Jul 14 2017 2:18PM IST Views:468

कहते हैं कि,"फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन" जिसका हम सभी पालन करना चाहते है। आपके ऑफिस का पहला दिन हो या कॉलेज लाइफ का हर जगह पहला इम्प्रेशन अच्छा ही जाना चाहिए। आजकल स्कूल से पासआउट होने के बाद हर बच्चे का सपना होता है कि वो अपनी कॉलेज लाइफ को बॉलीवुड की फिल्मों की तरह बिताए। उसका हर एक दिन किसी सपने से कम ना हो और वो अपनी जिंदगी में आगे चलकर कॉलेज के उन लम्हों को याद करके खुश हो। हर एक स्टूडेंट का सपना होता है कि वो किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन ले जहाँ उसकी पढाई के साथ साथ उसकी कुशलता को भी निखारा जाए और जहाँ रहकर वो खुलकर कॉलेज लाइफ एन्जॉय कर सके। इसके लिए आजकल बच्चे अपनी पसंद के अलग-अलग कोर्स को ज्वाइन करते है।            

अब बात आती है फैशन की, तो आजकल के आधुनिक समाज में छोटे और बड़े दोनों ही इस दौड़ शामिल हैं, जहाँ तक बात रही नई पीढ़ी की तो इस दौड़ में वो सबसे आगे है। देखा गया है कि फैशन के मामले में लडकियाँ सबसे ज्यादा सक्रिय होती हैं, उन्हें धूप के चश्मे से लेकर पैरों की नेलपॉलिश तक सभी चीज़ो में अच्छा दिखना पसंद होता है इसके चलते वो घंटों ऑनलाइन या विंडो शॉपिंग करती रहती हैं। आजकल लड़के भी लड़कियों से कम नही दिखते, वो भी अपने आप को खास दिखाने के लिए सभी तरीके अपनाते हैं।          

आजकल तो कॉलेजों में स्टूडेंट्स का फैशन को लेकर इतना झुकाव है कि वो हर दिन नए लुक में नज़र आना चाहते है। सोशल मीडिया के जरिए आप बहुतों को ऐसा करते देख सकते हैं। ऐसे में काफी लोग उनके एट्रेक्टिव लुक को फॉलो भी करने लगते है। अगर आप भी चाहती है कि कॉलेज के पहले ही दिन से लोग आपको और आपके लुक को फॉलो करें तो इससे पहले आपको ये जानना जरूरी होगा कि आजकल फैशन में क्या ट्रेंड्स चल रहा है और इन दिनों फैशन की दुनिया में क्या चर्चित है। आइए जानें.. 

1.आजकल गर्मियों का मौसम चल रहा है तो सनग्लास आंखों को राहत के साथ ही साथ बेहतर लुक ही देने में मददगार हो सकता है। लेकिन धूप का चश्मा लेते वक्त खास ध्यान देने की जरूरत होती है क्यूंकि सभी तरह के चश्मे सभी पर अच्छे नही लगते। इस मामले में किसी को फॉलो करने की जरूरत नही है, चश्मा वो पहने जो आपके ऊपर अच्छा लगे। आजकल काले चश्मों के अलावा कलरफुल चश्मों का भी फैशन चल रहा है। 

2.लड़कियों के लिए गर्मियों में वनपीस का क्रेज बहुत जोरों पर है। जहां वनपीस में वो खूबसूरत दिखती है वहीँ उसे कैरी करने में भी आसानी होती है। आजकल फ्लोरल प्रिंट के वन पीस का काफी चलन हैं। 

3.लड़कियों में ज्वेलरी के बिना तो सारा लुक अधूरा ही है। ट्रेंडी ज्वेलरी से उनके लुक में चार चांद लग जाते हैं। इन दिनों सिंपल और हल्की ज्वेलरी का चलन ज्यादा है, जिसे आप किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं। 

4.आधुनिका के इस ज़माने में सभी के पास स्मार्टफोन हैं लेकिन फिर भी हैण्डवाच का अपना ही एक अलग लुक होता है। एक सिंपल और क्लासी घड़ी आपके लुक को सोबर बनाने में मदद करेगी। 

5.ड्रेस और बांकी सारी चीजों की ही तरह पैरों में भी अगर एक अच्छा फुटवेयर न हो तो सारा लुक खराब हो सकता है। देखा गया है कि हील्स हमेशा से ही लड़कियों की फर्स्ट चॉइस रही है लेकिन आजकल फ्लैट फुटवेयर का क्रेज भी कम नही है क्यूंकि बेहतरीन लुक के साथ ये काफी कंफर्टेबल भी होते हैं। 

6.ऊपर से नीचे तक अच्छा दिखने के बाद भी एक कमी रह जाती है। क्यूंकि आप कॉलेज जा रहे है तो आपके पास एक अच्छा ससा बैग तो होना हे चाहिए ही, इसके बिना आपका कॉलेज जाना भी अधुरा सा लगेगा। इस मामले में लड़कियों को अक्सर हैंडबैग काफी पसंद आते हैं लेकिन इन दिनों लड़कियां बैगपैक काफी पसंद कर कर रही हैं क्यूंकि इसमें लुक के साथ-साथ जरूरत के वक्त सामन भी रखा जा सकता है। 

इन सब के अलावा आपके बालों की स्टाइल, आँखों का काजल, लिपस्टिक आदि का ध्यान भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है क्यूंकि ये भी बांकी चीज़ों की ही तरह आपके लुक के लिए बहुत ही जरूरी है।

अब आपको बताते है इन सब के अलावा आपके लिए और आपके भविष्य के लिए सबसे जरूरी क्या है और वो है पढ़ाई, क्यूंकि आप कॉलेज में वहीँ करने तो जाते है। फैशन और मस्ती के साथ साथ पढाई का भी अपना एक अगल और महत्वपूर्ण स्थान है इसलिए पढाई करना कभी भी मत भूलियेगा।  


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)