ख़बरें विस्‍तार से

बेंगलूरु के इगलटन रिसॉर्ट में आयकर विभाग की छापेमारी, रिसॉर्ट में मौजूद कांग्रेस के 42 विधायक

Delhi /1, | Publish Date: Aug 1 2017 11:09PM IST Views:370

आज सुबह 7 बजे आयकर विभाग ने बेंगलूरु के उस रिसॉर्ट पर छापेमारी की, जहां आजकल गुजरात के 42 कांग्रेस विधायक रुके हुए हैं। बेंगलूरु के इगलटन रिसॉर्ट के अलावा कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी.के.शिवकुमार के घर में भी छापा पड़ा है। फिलहाल छापेमारी की वजह सामने नहीं आई है। 

विपक्ष को परेशान करने की हो रही साजिश -
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने भी इस छापेमारी को गलत बताते हुए कहा है कि, "बीजेपी आयकर विभाग, ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करके विपक्ष को परेशान कर रही है जोकि एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है और मैं इसकी निंदा करता हूं।"

लोकतंत्र की हत्या करने की हो रही कोशिश -
इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि, "ये एक साजिश है जिसे बीजेपी राज्यसभा की सीट पाने के लिए रच रही है। अहमद पटेल को राज्यसभा जाने से कोई नहीं रोक सकता, उनकी जीत पक्की है।" उन्होंने कहा कि, "इनकम टैक्स की छापेमारी से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। बीजेपी ये सब करके लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश कर रही है।"

कांग्रेस की बढती चिंता -
गुजरात में कांग्रेस के 57 विधायकों में से 6 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में कांग्रेस ने अपनी चिंता के चलते 42 विधायकों को बेंगलूरु के एक रिसॉर्ट में मस्ती करने भेज दिया था। उसी रिसॉर्ट पर आज आयकर विभाग ने छापेमारी की है। बता दें कि कांग्रेस के पास अब 51 विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस को शायद खुद नहीं पता है कि इनमें से कितने उनके साथ हैं। कांग्रेस के भरत सिंह सोलंकी का कहना हैं कि, "सिर्फ 44 विधायक ही उनके साथ हैं।" सोलंकी के बयान से साफ़ हो जाता है कि अभी शायद कुछ विधायक और कांग्रेस का दामन छोड़ दें। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)