ख़बरें विस्‍तार से

'भारतीय महिला क्रिकेट टीम' ने गवाया इतिहास बदलने मौका, हार के बाद भी जीता दिल

Delhi /9, | Publish Date: Jul 23 2017 10:35PM IST Views:414

44 सालों के इतिहास को बदलने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम एक बार फिर अपने सपने को पूरा करने से चूक गई। मैच में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अपनी पूरी जान लगाकर इंग्लैंड के पसीने छुड़ा दिए लेकिन आखिरी के कुछ पलों में खराब शॉट और दबाव के कारण भारतीय टीम को हार का मुह देखना पड़ा। 

ऐसा रहा स्कोरबोर्ड -
लॉर्ड्स मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम 48.4 ओवरों में 219 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस तरह भारत का 44 साल बाद विश्वकप जीतने का सपना अधूरा रह गया। 

भारतीय कप्तान 'मिताली' का क्या है कहना?
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और पूरे टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी 'मिताली राज' ने मैच के बाद कहा कि, "मैच के दौरान एक वक्त पर मैच बिल्कुल बैलेंस चल रही था, लेकिन अंतिम समय में टीम दबाव में आ गई और हमने लगातार विकेट गंवा दिए। जिसकी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा।" उन्होंने बताया कि, "ये मेरा आखिरी महिला क्रिकेट विश्वकप था, मैं अपले विश्वकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहूंगी।" हालांकि अभी उन्होंने क्रिकेट से संन्यास या कप्तानी छोड़ने की बात पर कोई भी बड़ा फैसला नहीं लिया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ -
भले ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्वकप जीतने से चूक गई हों लेकिन खेल में उनके जज्बे की तारीफ पूरी दुनिया में होे रही है। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा है कि, "भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे विश्व कप के दौरान उल्लेखनीय कौशल का प्रदर्शन किया है।"

बॉलीवुड भी नही रहा पीछे -
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विश्वकप में हार के बाद भी बॉलीवुड की कई हस्तियों ने टीम इंडिया को शुभकामनाएं और बधाईयां दी। जिसमें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान के अलावा कई हस्तियाँ शामिल रही। 

 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)