ख़बरें विस्‍तार से

INDvsSL Test DAY 3 : गॉल टेस्ट में भारत का दबदबा, 498 रनों की बढ़त

Delhi /9, | Publish Date: Jul 28 2017 6:10PM IST Views:385

भारत आज कल श्रीलंका दौरे पर है जहाँ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन था। भारत आज काफी मजबूत स्थिति में नज़र आ रहा है। बता दें बल्लेबाज़ी करने उतरी भारत की टीम ने आज पहली इनिंग में 133.1 ओवर में 600 रन बनाये थे जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम मात्र 78.3 ओवर में 291 रन बनाकर नौ विकेट गिरा बैठी। इस प्रकार भारत को दूसरी इनिंग के लिए 300 से अधिक रनों की बढ़त हासिल हो गई। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 198 रन बना लिए हैं। इस तरह से भारत की बढ़त 498 रनों की हो चुकी है। कप्तान विराट कोहली 76 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, जबकि दिन की आखिरी गेंद पर अभिनव मुकुंद 81 रन बनाकर आउट हुए।

फॉलोऑन बचाने के लिए चाहिए थे 401 रन -
टीम इंडिया ने श्रीलंका पर अपना दबदबा बनाया हुआ है। पहली पारी में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी अपना दम दिखाया और श्रीलंकाई टीम को सिर्फ 291 रनों पर ऑलआउट कर दिया। श्रीलंका को फॉलोऑन बचाने के लिए 401 रन बनाने थे, लेकिन इससे पहले ही पूरी टीम ढेर हो गई।

नहीं दिया फॉलोऑन -
हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया और भारत ने फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में भारतीय टीम को 309 रनों की विशाल बढ़त मिली, जिसके साथ ही उसने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और साथ ही विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार ‘तिहरा शतक’ भी लगा। 

नहीं बचा पाई फॉलोऑन -
बता दें कि मेजबान टीम के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने अंगूठे में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए है इसलिए, वह बल्लेबाजी करने मैदान पर नहीं उतरे। इस वजह से श्रीलंका फॉलोऑन नहीं बचा पाई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन न देकर दूसरी पारी खेलने का फैसला लिया।


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)