ख़बरें विस्‍तार से

कुलभूषण जाधव को नहीं मिली कानूनी मदद, सैन्य अदालत ने की दया याचिका खारिज

Delhi /2, | Publish Date: Jul 16 2017 9:25PM IST Views:417

पाकिस्तान के नापाक इरादों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने अभी तक कुलभूषण जाधव को कानूनी मदद मुहैया नही कराई है और अब सैन्य अदालत ने भी उनकी दया याचिका को खारिज कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अब सबकी निगाहें पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा पर टिकी हैं जो कुलभूषण के खिलाफ मिले कथित सबूतों की जांच करेंगे और उनकी अपील पर फैसला सुनाएंगे।

आपको बता दें कि अप्रैल में पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने आतंकवाद के आरोप में कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनायी थी। भारत, पाकिस्तान के इस फैसले के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस गया था जहाँ पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा और आईसीजे ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक भी लगा दी थी।

एक जून को पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर तब तक रोंक लगाई थी जब तक उनकी सभी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी न हो जाए। गौरतलब है कि दया याचिका दाखिल करने के अधिकार के तहत कुलभूषण पाकिस्तानी सेना अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रपति तक से दया याचिका दायर के जरिए मदद की अपील कर सकते हैं। वैसे कुलभूषण जाधव पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से पहले ही दया याचिका दायर कर मदद की गुहार लगा चुके हैं। बाजवा के फैसले के बाद अब कुलभूषण पाकिस्तान के राष्ट्रपति से भी दया की गुहार लगा सकते हैं।

 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)