ख़बरें विस्‍तार से

बकरीद के अवसर पर कुर्बानी के लिए लाये जा रहे ऊटों को प्रवेश लखनऊ में न हो : जिलाधिकारी

Lucknow /3, | Publish Date: Aug 18 2017 10:56PM IST Views:797

लखनऊ। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बकरीद पर शान्ति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के सम्बन्ध में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियो को आदेश दिया कि बकरीद के मुबारक मौके पर नमाजियों  को किसी तरह की आने जाने में बाधा न हो और वे पूरे सुकून  व सहूलियत से नमाज अदाकर धार्मिक कुर्बानी की रस्म का पालन कर सकें। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कुर्बानी हेतु लाये जा रहे ऊटों को जिले की सीमा में प्रवेश न होने दिया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को अपने विवेक और सतर्कता के बल पर बकरीद को शान्तिपूर्ण एवं व्यवस्थित माहौल मे सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ तहजीब-अदब का शहर है यहां थोडी सावधानी से माहौल को उपयुक्त बनाये रखना है। जिलाधिकारी ने बताया कि जन सुविधा केन्द्र को कन्ट्रोलरूम बनाया गया है जिसमें कोई भी समस्या जानकारी दी जा सकती है। 

जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है कि सामूहिक नमाज के स्थानों विशेषकर सआदतगंज,चौक, व बाजारखाला क्षेत्र में समुचित सुरक्षा और यातायात व्यवस्था करें। इसके साथ ही नियुक्ति  मैजिस्ट्रेट के साथ पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों की तैनाती करने के लिए कहा। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि  वे सतर्कता भरी निगाहो से धर्म स्थलों के आस पास पोस्टरों बैनरों होर्डिगों, दीवाल पर  की लिखावटों पर गौर करें और कहीं भी  भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली बाबत हो तो उसे हटवा दें। उन्होने पुलिस अधिकारियों से कहा कि जिसमे आकस्मिकता और दुघर्टनाओं के लिए उपयुक्त उपकरणों की व्यवस्था करना भी शामिल है। 

इस मौके पर एसएसपी श्री दीपक कुमार ने कहा की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर राजधानी में पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था कर ली गई है, उन्होंने पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शत्रोहन सिंह, अपर जिलाधिकारी पूर्वी वीरेन्द्र पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी आपूर्ति  सहित सभी एसडीएम, अपर पुलिस अधीक्षक नगर पश्चिम अपर पुलिस अधीक्षक यातायत अपर पुलिस अधीक्षक टी0जी0 सभी अपर नगर मजिस्ट्रेट, सभी क्षेत्राधिकारी सहित अन्य पुलिस  एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)