ख़बरें विस्‍तार से

सीएम योगी का दलितों के साथ सहभोज करना केवल राजनीतिक नाटकबाजी : मायावती

Lucknow /3, | Publish Date: Jun 15 2017 1:41PM IST Views:579

लखनऊ। बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी के जातिवादी नेताओं व प्रदेश के सीएम  योगी आदित्यनाथ द्वारा भी कल दलितों के साथ ’सहभोज’ करने को लेकर इसे राजनीतिक नाटकबाज़ी करार दिया। उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि इन सब दिखावटी व बनावटी कामों से ना तो बीजेपी का वर्षों पुराना दलित व पिछड़ा वर्ग-विरोधी चाल, चरित्र व चेहरा बदलने वाला है और ना ही इससे खासकर दलित समाज का सही मायने में कुछ कल्याण व उत्थान होने वाला है और ना ही उनके ऊपर होने वाली हर प्रकार का अन्याय व जुल्म-ज्यादती का ही अन्त होने वाला है।

मायावती जी ने आज एक बयान में कहा कि खासकर दलितों के मामले में प्रदेश के बीजेपी सरकार की नीयत व नीति में अगर थोड़ी भी सच्चाई व ईमानदारी होती तो सहारनपुर का जातीय दंगा कभी भी इतना गंभीर रुप धारण नहीं करता और ना ही उनके ऊपर जुल्म-ज्यादती अभी तक भी पक्षपातपूर्ण तरीके से जारी रहती। 

साथ ही, सहारनपुर जातीय दंगा के मुख्य दोषी लोगों को अभी तक भी गिरफ्तार नहीं करना व दंगा पीड़ितों को अब तक न्याय नहीं दिला पाना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश बीजेपी सरकार का दलित-विरोधी रवैया पूरे देश में अन्य बीजेपी सरकारों की तरह एक जैसा ही जातीय द्वेष व अन्यायपूर्ण है। 
दलित व अन्य पिछड़ा वर्ग समाज सदियों से शोषित-पीड़ित, उपेक्षित व जातीय हिंसा व विद्वेष से पीड़ित समाज है और आज भी उस समाज के करोड़ों लोग सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक पिछड़ेपन के कारण नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)