ख़बरें विस्‍तार से

उत्तर कोरिया की धमकी, साऊथ कोरिया मिटाना बड़ी बात नहीं, अमेरिका की बर्बादी ही मकसद

Delhi /2, | Publish Date: Jul 8 2017 9:53PM IST Views:432

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास से बौखलाकर उत्तर कोरिया ने चेतावनी दी है कि मकसद अमेरिका की बर्बादी है। उत्तर कोरिया के अनुसार वह दक्षिण कोरिया को कभी भी ख़त्म कर सकता है। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी KCNA के हवाले से यह बात कही गई है। अखबार के मुताबिक, दक्षिण कोरिया को 'कठपुतली मिलिट्री गैंगस्टर' बताते हुए प्योंगयांग ने कहा, हमारे लिए कठपुतली सेनाओं को खत्म करना केक खाने जितना आसान है। 

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ऐसी मिसाइल बनाने का प्रयास कर रहा है जिससे वह अमेरिका को निशाना बना सके। इसी को लेकर उत्तर कोरिया ने इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की इस सोच से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय चिंतित है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया के इस इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल हासिल करने की संभावनाओं से इनकार किया है। उन्होंने कहा है अमेरिका कभी ऐसा नहीं होने देगा। 

इस परीक्षण के बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने साझा सैन्य अभ्यास करने का फैसला किया है। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन ने अपील की है कि अब प्योंगयांग के खिलाफ सिर्फ बयानों से काम नहीं चलेगा, बल्कि गंभीर कदम उठाना होगा। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)