ख़बरें विस्‍तार से

लखनऊ में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

Lucknow /3, | Publish Date: Jun 24 2017 3:46PM IST Views:398

आज राजधानी लखनऊ में गर्मी से परेशान लोगों ने तब राहत की साँस ले जब दोपहर के वक़्त एक दम से मौसम में बदलाव हुआ और झमाझम बारिश शुरु हो गई। अचानक से मौसम में हुए बदलाव कर कारण जहाँ लोग हैरान है वही दूसरी तरफ गर्मी से निजाद पा कर लोग खुश भी है। राजधानी के बच्चे, बूढ़े और जवान सभी लोग मौसम के इस बदले अंदाज़ से खुश है और जमकर बारिश का मज़ा उठा रहे है।

इससे पहले 21जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सुबह के वक़्त बारिश ने लोगों को जम कर भिगाया था। उस दिन प्रधानमंत्री मोदी और मुख्मंत्री योगी समेत रमाबाई रैली स्थल में मौजूद सभी लोगों ने बारिश का जमकर आनंद उठाया था।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी तट के पास एक ट्रफ़ रेखा दक्षिण गुजरात से केरल तक बनी हुई है जिसकी वजह से मानसून एक बार फिर से पश्चिम तट पर सक्रिय हो गया है। उत्तर भारत का ज़िक्र करें तो जम्मू और कश्मीर पर बना हुआ पश्चिमी विक्षोभ अब पूर्व की ओर बढ़ चुका है जिसकी वजह से आसमान फिर से साफ़ हो जाएगा और शुष्क मौसम जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी राज्यों पर वापसी करेगा। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, कोलकाता सहित गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं। सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल सहित पूरे पूर्वोत्तर राज्यों में भी इसी तरह मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी।


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)