ख़बरें विस्‍तार से

70 साल का इंतजार खत्म, पीएम मोदी से गले मिल मिल बोले इजरायल के पीएम स्वागत है मित्र

Delhi /2, | Publish Date: Jul 4 2017 10:23PM IST Views:520

पीएम नरेंद्र मोदी के इस्राइल पहुँचने पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। नेतन्याहू ने कहा हम कि हम ७० वर्षो से किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा का इंतजार कर रहे थे। हवाई अड्डे पर दोनों नेता एक दूसरे से गले मिले। दोनों ने एक दूसरे को कई बार 'मेरा मित्र' कहकर संबोधित किया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा जो लोग मानवता  पर यकीन करते है वो लोग आतंकवाद और कट्टरता का विरोध करते है। उन्होंने कहा हमने आतकंवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। पीएम मोदी ने आतंकवाद, कट्टरपंथ और हिंसा को महामारी के रूप में कहा । 

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साथ मिलकर आतंकी सेनाओं के साथ मिलकर लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा आतंवाद से निपटने के लिए दोनों देशो को साथ मिलकर काम करना होगा। 
आतंकवाद के खिलाफ दोनों देश एक साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा मैं स्वीकार करता हूँ कि योग के प्रति मोदी जी के उत्साह से प्रेरित हूँ। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत-इजरायल साथ मिलकर बेहतर भविष्य के लिए बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। 

 

 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)