ख़बरें विस्‍तार से

रिलायंस ग्रुप की वार्षिक बैठक कल, जियो फीचर फोन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

Delhi /1, | Publish Date: Jul 20 2017 12:42PM IST Views:408

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की एनुअल जनरल मीटिंग कल होनी है, जिसमें रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। इस मीटिंग में कंपनी 500 रुपये की कीमत वाला 4जी वीओएलटीई फीचर फोन का ऐलान भी कर सकती है। बैठक में कंपनी अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस और डीटीएच सर्विस को लेकर भी अहम फैसला सुना सकती है साथ ही साथ कंपनी इस मौके पर सस्ते और रिवाइज्ड प्लान का ऐलान भी करेगी। 

जियो का फीचर फोन -
रिलायंस जियो के अनुसार नए 4जी वीओएलटीई फोन की मदद से सिर्फ जियो नेटवर्क पर ही कॉल किया जा सकेगा। जिसका मतलब है कि जियो फीचर फोन लेने वाले लोग सिर्फ जियो नेटवर्क पर ही कॉल कर सकेंगे।  

फोन की कुछ खास बाते -
जियो नेटवर्क वाले फीचर फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो टेकपीपी की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, "आने वाले जियो फीचर फोन कंपनी के एलवायएफ (लाइफ) ब्रांड के तहत आएगा। इस 4जी वीओएलटीई फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और वीजीए फ्रंट कैमरे के साथ साथ 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले है जोकि 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज पर काम करता है। इंटरनल स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाई भी जा सकता है। ये फोन डुअल सिम सपोर्टिंग होगा जिसमें एक नैनो सिम और दूसरा स्टैंडर्ड सिम स्लॉट होगा। फ़ोन की बैटरी 2000एमएएच होगी। इसके साथ ही फोन ब्लूटूथ और वीडियो कॉलिंग सपोर्टिव भी होगा। फ़ोन 'केएआई ओएस' पर काम करेगा जोकि  'फायरफॉक्स ओएस' का कस्टमाइज वर्जन है। 

कीमत सिर्फ 500 रुपये -
इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला रिलायंस जियो 4जी वीओएलटीई फीचर फोन मात्र 500 रुपये की कीमत का होगा। एचएसबीसी टेलीकॉम के एनालिस्ट राजीव शर्मा ने भी जियो के  फीचर फोन की कीमत 500 रुपये बताई है। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)