ख़बरें विस्‍तार से

आप प्रवक्ता संजय सिंह ने बीजेपी पर किया कटाक्ष कहा, गंजो को कंघा बेच रही है मोदी और योगी सरकार

Delhi /3, | Publish Date: Jul 16 2017 11:27PM IST Views:324

उत्तर प्रदेश में संगठन की स्थिति जानने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने रविवार को राजधानी के गाँधी भवन में प्रदेश के सभी पदाधिकारियो के साथ बैठक कर संगठन की समीक्षा की और जमकर केन्द्र व प्रदेश की बीजेपी सरकारों पर हमला बोला। बीजेपी सरकारों को गंजो को कंघा बेचने वाला बताते हुए कहा कि, "किसानों की कर्जमाफी और स्वामी नाथन आयोग द्वारा किसानों की फसल लागत में 50 फीसद मुनाफा जोड़कर दाम तय किये जाए और आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाए।" आपको बता दें कि संजय सिंह ने प्रदेश भर में किसान आन्दोलन चलाने के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दो कमेटिया बनाई है जोकि किसान आन्दोलन को गति देंगी। 19 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश में एवं 27 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान सम्मलेन किया जाएगा।

संजय सिंह ने कहा है कि, "प्रदेश की बदहाल शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा और बढ़ते हुए अपराध जैसे मुद्दों पर आगामी कुछ दिनों में पार्टी हर जिले में संघर्ष तेज करेगी। भाजपा सरकार ने प्रदेश के गड्डा भरने में ही 22 करोंड का घोटाला कर लिया है। प्रदेश में भाजपा वालों की गुंडागर्दी चरमसीमा पर है और पुलिस की हिम्मत नहीं कि उनके खिलाफ कार्यवाही कर दें। सपा का गुंडाराज खत्म करने आये भाजपाई उनसे बड़े गुंडे बन गए है। जब राजधानी स्थित विधानसभा सुरक्षित नहीं है तो पूरे प्रदेश में सुरक्षा के प्रबंध कैसे होंगे। योगी जी मिलने से पहले दलितों को साबुन, शैम्पू दिया जाता है। यूपी बजट पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, "विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में छात्रों को लैपटाप देने का वायदा किया था लेकिन हाल में पेश किये गए बजट में योगी सरकार ने शिक्षा के मद में कटौती कर छात्रों के साथ विश्वासघात किया है। उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में शिक्षा के मद में मात्र 272 करोड़ का बजट देकर प्रदेश की जनता के साथ सरकार मजाक कर रही है। ऐसा लगता है भाजपा सरकार अपने नेताओं के चल रहे प्राइवेट स्कूलों को बढावा दे रही है। लोक सेवा आयोग की भर्ती रोक रखी है। इन सब मुद्दों पर पार्टी आन्दोलन करेगी।"

संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, "जनता से ज्यादा टैक्स वसूलने पर सरकार जश्न मना रही है जबकि जीएसटी के खिलाफ सूरत एवं देश भर में लाखों व्यापारी सडक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार आतंकी हमले पर केवल कड़े शव्दों में निंदा करती है कार्यवाही नहीं करती है। सरकार को आतंकवाद से सख्ती से निपटना चाहिए।" आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि, "शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा जैसे बुनियादी मुद्दे न बन जाए इसलिय भाजपा जाति, धर्म, मंदिर और मस्जिद के नाम पर नफरत फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाती रहेगी। उन्होंने कहा कि, "130 करोड़ भारतीयों के उत्त्थान से ही हिन्दुस्तान का विकास होगा चाहे वो हिन्दू, मुसलमान, सिख, ईसाई, दलित, अगड़ा, पिछड़ा कोई भी हो। केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बूचडखानों और गौ हत्या को लेकर सख्त नियमों की वकालत समय-समय पर करती रहती है पर सच्चाई इससे कोसों दूर है पिछले तीन सालों में केंद्र सरकार ने इन बूचडखानों को 68 करोड़ रूपये अनुदान दिए हैं। भाजपा वाले गाय कटवाने के लिए अनुदान भी देते है और गौरक्षा का ड्रामा भी करते रहते हैं।"


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)