ख़बरें विस्‍तार से

18 दिन की रिमांड पर 7 अलगाववादी नेता, दिल्‍ली की पटियाला हाऊस कोर्ट ने सुनाया फैसला

Delhi /1, | Publish Date: Jul 25 2017 2:15PM IST Views:390

आतंकियों को वित्तीय मदद करने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हुर्रियत के सात नेताओं को गिरफ्तार किया था। आज अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह समेत सभी को दिल्‍ली की पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश किया गया जिसमें फैसले के तौर पर सभी 7 नेताओं को 18 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। 

सात अलगाववादी नेता हुए थे गिरफ्तार -
बता दें कि एनआईए ने छह अलगाववादी नेताओं को श्रीनगर से और एक को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। एनआईए द्वारा गिरफ्तार नेताओं में नईम खान, अल्ताफ फंटूस, अयाज अकबर, पीर सैफ्फुला, मेरजुद्दीन कलवल व एसयू इस्लाम को श्रीनगर से और हुर्रियत नेता बिट्टा कराटे को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने आतंकियों को पैसे मुहैया कराने और कश्‍मीर घाटी में विध्वंसकारी गतिविधियों के मामलों में जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, लेकिन अलगाववादियों ने गिरफ्तारी के विरोध में हड़ताल और कश्मीर बंद का आह्वान कर दिया है। 

पहले भी हो चुकी है अलगाववादी नेताओं से पूँछताछ -
इससे पहले भी कश्मीर में हिंसा के लिए वित्तीय मदद और आतंकी संगठनों से कनेक्शन आदि से जुड़े मामलों मे शामिल होने के शक के आधार पर अलगाववादी नेताओं से पूँछताछ के साथ-साथ कई ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी। इस छापेमारी के दौरान एनआईए को आतंकी संगठनों के लेटरहेड समेत कई अन्य महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे थे। एजेंसियां प्राप्त पेन ड्राइव्स, हार्ड डिस्क और कई महत्वपूर्ण सबूतों के जरिए इस साजिश की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है।


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)