ख़बरें विस्‍तार से

गायत्री प्रजापति रेप केस : 10 करोड़ में जमानत

Lucknow /3, | Publish Date: Jun 19 2017 12:15PM IST Views:408

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति फिर विवादों में घिरे हुए नज़र आ रहे हैं। दरअसल प्रजापति जिस रेप केस मामले में जमानत पर बाहर आये थे, उस पर विवाद खड़ा हो गया है। कहा जा रहा है कि प्रजापति को जमानत मिलना पहले से ही तय था।  इस मामले में एक वरिष्ठ जज के शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार गायत्री प्रजापति को जमानत मिलने के पीछे 10 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, रेप और हत्या जैसे मामलों की सुनवाई करने वाले जजों की पोस्टिंग होने में भ्रष्टाचार हुआ है।

जस्टिस भोसले की रिपोर्ट के मुताबिक, सेशन जज ओ.पी. मिश्रा के रिटायर होने से तीन हफ्ते पहले ही उन्हें प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस के जज के रूप में तैनात किया गया था और इसी के तहत 25 अप्रैल को उन्होंने प्रजापति को जमानत दी थी। रिपोर्ट के अनुसार, ओ.पी. मिश्रा की नियुक्ति में नियमों की अनदेखी हुई थी।

आईबी ने भी जज की गलत पोस्टिंग की बात को सही माना है। रिपोर्ट के मुताबिक गायत्री प्रजापति को 10 करोड़ रुपये के ऐवज में जमानत दी गई। जिसमें 5 करोड़ रुपये उन तीन वकीलों को दिए गए जो मामले में अहम भूमिका निभा रहे थे। बाकी 5 करोड़ रुपये जज ओ.पी. मिश्रा और जज की पोस्टिंग संवेदनशील मामलों की सुनवाई करने वाली कोर्ट में, करने वाले जिला जज राजेंद्र सिंह को दिए गए थे। मामले में आगे की कार्यवाही जारी है। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)