ख़बरें विस्‍तार से

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, तीन शहरों में विस्फोटों से 62 लोगो की मौत

Delhi /2, | Publish Date: Jun 23 2017 8:45PM IST Views:386

पाकिस्तान भारत में आतंकवादी घटनाओं के लिए आतंकवादियो की मदद करता है यह बात तो जगजाहिर है। लेकिन शुक्रवार को आतंकवादियों ने पाकिस्तान के तीन शहरो में विस्फोट किया जिससे पाकिस्तान दहल गया। इस आतंकवादी घटना में 62 लोगो के मारे जाने की खबर है जबकि सैकड़ो की संख्या में लोग घायल हुए है। अब पाकिस्तान चिंतित होकर पूरे देश में आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए अभियान अभियान चला रही है। क्या इसी धर्म का वास्ता देकर नवयुवको को आतंकवादी बनाया जाता है। मुसलमान ही मुसलमान की जान ले रहा है। 

शुक्रवार को पूरी दुनिया के मुसलमान अलविदा की नमाज अदा कर रहे थे, लोग ईद की तैयारियों में व्यस्त थे उस समय आतंकवादी विस्फोटों में मशगूल थे। पाकिस्तान के अल्पसंख्यक शिया बहुल पारचिनार कबायली भीड़-भाड़ वाले एक बाजार जब लोग ईद की खरीददारी कर रहे थे उसी समय हुए दोहरे विस्फोट में, क्वेटा में एक आत्मघाती हमले की घटना में और कराची में आतंकियों की पुलिस पर गोलीबारी में कम से कम 62 लोगों की मौत हो गई और करीब 100 अन्य घायल हुए हैं। 


अधिकारियों ने बताया कि पहला विस्फोट पारचिनार इलाके के तूरी बाजार में हुआ। दूसरा विस्फोट तब हुआ जब बचावकर्मियों और आसपास खड़े लोग पहले विस्फोट में घायल हुए लोगों की मदद करने पहुंचे। अभी तक इन धमाकों की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)