ख़बरें विस्‍तार से

सेना ने कुलगाम में ढेर किए दो आतंकी, शोपियां आतंकी मुठभेड़ में एक मेजर और एक जवान शहीद

Delhi /1, | Publish Date: Aug 2 2017 11:02PM IST Views:401

जम्मू कश्मीर में सेना ने कुलगाम जिले के गोपालपुरा में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि शोपियां में सेना के काफिले पर आतंकियों के हमले से सेना के एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए हैं। शहीद कमलेश पांडे 62 राष्ट्रीय राइफल्स में मेजर थे। जिन आतंकियों ने हमला किया उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि आर्मी, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को रात 2:30 बजे गश्त के दौरान पता चला कि जोइपोरा गांव में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं जिसके बाद इलाके को घेर लिया गया और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। 

एक मेजर और एक जवान की मौत -
पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, "सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी करके एक खोज अभियान चलाया था, खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए।" अधिकारी ने बताया कि, "घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां एक मेजर और एक जवान की मौत हो गई जबकि घायल जवानों का इलाज अभी भी हो रहा है।" 

कुलगाम में दो आतंकी ढेर -
कुलगाम जिले के गोपालपुरा में आतंकियों को मार गिराए जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। सेना और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान तीन हथियार भी मिले हैं, इनमें से एक हथियार साल 2016 में अक्टूबर में लूटा गया था। एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि, "मारे गए दोनों आतकी हिजबुल के हैं और ये घाटी में हुई कई वारदातों में शामिल भी थे।"


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)