ख़बरें विस्‍तार से

कुछ देर में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी शुरु, जानें क्या होगा ख़ास?

Delhi /1, | Publish Date: Jun 18 2017 11:10PM IST Views:361

आज दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली है। बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवारों पर फैसला होने की संभावना जताई जा रही है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमित शाह ने तीन केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, वैंकेया नायडू और अरुण जेटली की कमेटी बनाई है। ये कमेटी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, डी राजा, मुलायम सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेताओं से पहले ही मुलाकात कर चुकी है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस बैठक में शिरकत करेंगे। बोर्ड अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा आज करेगा या नहीं यह अभी स्पष्ट तौर पर नही कहा जा सकता है।

बता दें कल अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक ये मुलाकात राष्ट्रपति चुनाव को लेकर की गई थी। इससे पहले शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए आरएसएस प्रमुक मोहन भागवत का नाम आगे बढ़ाया था। जब मोहन भागवत ने खुद को रेस से बाहर बताया तो शिवसेना ने हरित क्रांति के जनक एसएम स्वामिनाथन का नाम आगे बढ़ाया था।

राष्ट्रपति पद का चुनाव 17 जुलाई को होने वाला है। वोटों की गिनती 20 जुलाई को होगी। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून है। उम्मीदवार अपना नाम एक जुलाई तक वापस ले सकते हैं।

 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)