ख़बरें विस्‍तार से

सपा के तीन और बीएसपी के एक एमएलसी ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने की चर्चा

Lucknow /3, | Publish Date: Jul 29 2017 12:53PM IST Views:610

समाजवादी पार्टी के एमएलसी और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब के साथ ही साथ  एमएलसी यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। तीनों लोगों की बीजेपी में जाने की चर्चा चल रही है। इसके अलावा बीएसपी एमएलसी जयवीर सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है। खास बात यह है कि अमित शाह भी आज लखनऊ के दौरे पर है। इस मौके पर बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा भी की है। 

बढ़ सकता है शाह का लखनऊ दौरा -
यूपी बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि, "अमित शाह अवध, काशी, गोरखपुर और कानपुर क्षेत्रों से पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। वह विभिन्न जिला प्रभारों के साथ भी बातचीत करेंगे।" . इस्तीफे और बीजेपी में शामिल होने कि चर्चा के चलते शाह अपना लखनऊ दौरा बढ़ा भी सकते हैं। 

क्या इस्तीफे के पीछे बीजेपी का है हाँथ?
इन तीनों के बीजेपी में जाने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है। इसकी वजह यह है कि बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है। इसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, डिप्‍टी सीएम दिनेश चंद्र शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य जैसे नाम शामिल हैं। नियमों के मुताबिक मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं। 

 

बुक्कल नवाब का क्या है कहना?
बुक्कल नवाब ने कहा कि, "पिछले एक साल से मुझे पार्टी में रहते हुए बहुत घुटन महसूस हो रही थी।समाजवादी पार्टी अब 'समाजवादी अखाड़ा' बन चुकी है। उन्होंने कहा कि, "जब अखिलेश अपने पिता के साथ नहीं है, तो वह किसके साथ हो सकते हैं। मैं मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करता हूं।" उन्होंने संकेत देते हुए कहा है कि, "मेरे अलावा सपा में मौजूद कई अन्य लोग भी इस्तीफा दे सकते हैं।" तारीफों के फूल बांधते हुए उन्होंने कहा है कि, "बीजेपी अच्छा काम कर रही है।" बीजेपी में शामिल होने कि बात पर उन्होंने कहा है कि, "अगर बुलावा आता है तो मै मना नहीं करूँगा।"


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)