ख़बरें विस्‍तार से

आज बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार साबित करेंगे अपना बहुमत, जोरदार हंगामे की आशंका

Delhi /1, | Publish Date: Jul 27 2017 10:51PM IST Views:332

कल नीतीश कुमार द्वारा बीजेपी के समर्थन से बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद, आज नीतीश सुबह 11 बजे बिहार विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। सरकार बनाने का दावा पेश करने वाले नीतीश कुमार ने कल 132 विधायकों के समर्थन का पत्र दाखिल किया था। बिहार विधानसभा के गणित पर नज़र डालें तो कुल विधायकों की संख्या 243 है, जिसमें से बहुमत के लिए 122 होना चाहिए।

ताज़ा जानकारी के मुताबिक बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार पहुंच गए हैं। आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी नई सरकार राज्य विधानसभा में विश्वासमत हासिल करेगी। बता दें कि नीतीश कुमार सरकार के पास मौजूद विधायकों के समर्थन में 71 जदयू से, 53 भाजपा से, 2 रालोसपा से, 2 एलजीपी से , 1 एचएएम का और 3 निर्दलीय विधायक हैं। 

आज का सत्र हंगामेदार होने की आशंका जताई जा रही है। राजद ने कहा है कि, "सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद उसे सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया।" बता दें कि राजद के अपने 80 विधायक हैं।  राजद ने कांग्रेस के 27, माकपा-एमएल के 2 विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन होने का भी दावा किया है। राजद नेताओं ने यह भी दावा किया कि भाजपा के खिलाफ 2015 बिहार विधानसभा चुनाव जीतने वाले कई जदयू विधायक विश्वास मत के दौरान उनके पाले में आ सकते हैं। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)