ख़बरें विस्‍तार से

पेट्रोल से भी महंगा टमाटर, यहाँ मिल रहा है सिर्फ 10 रूपए में, जानें..

Lucknow /3, | Publish Date: Aug 4 2017 1:36PM IST Views:403

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार सुबह राजधानी में विधानसभा के सामने टमाटरों के बढ़ते दामों को लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। स्टेट बैंक ऑफ टमाटर द्वारा 10 प्रति किलो की दर से टमाटर बेचे गए। स्टेट बैंक आफ टमाटर वैसे तो बुधवार को कांग्रेसी अंशू अवस्थी द्वारा खोल दिया गया था जिसकी एक शाखा और गुरुवार को राजधानी में खुल गई थी। बैंक में टमाटर जमा करने की सुविधा, आसान किश्तों में टमाटर लेने की सुविधा और टमाटर को लॉकर में मुफ्त रखने की सुविधा जैसी सुविधाएं प्रदान की जा रही है।

पेट्रोल से भी मंहगा टमाटर -
अंशू अवस्थी ने बताया कि आज जिस तरीके से बाजार में टमाटर का भाव आसमान छू रहा है। आम आदमी की पहुंच से टमाटर कोसों दूर चला गया है। पेट्रोल से भी मंहगा टमाटर बाजार में बिक रहा है। घरों में किचन से टमाटर पूरी तरह गायब हो गया है। टमाटर के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने से अन्य सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। जिसके चलते 'स्टेट बैंक आफ टमाटर' खोला गया है। 

किश्तों में मिल रहा टमाटर -
कार्यक्रम के संयोजक अंशू अवस्थी ने कहा कि लोग अपना टमाटर इस स्टेट बैंक आफ टमाटर में जमा कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें एक रिसीविंग दी जा रही है। इसके अलावा जिनके पास पैसे नहीं है और टमाटर लेना चाहते हैं उन्हें आसान किश्तों में दिया जायेगा। टमाटर लोन लेने वालों के लिए दो प्रकार का विकल्प रखा गया है जिसके तहत या तो आसान दस किश्तों में या एक माह बाद डेढ़ गुना टमाटर वापस करना होगा। 

बैंक आफ टमाटर की दूसरी शाखा -
स्टेट बैंक आफ टमाटर की दूसरी शाखा भी आज खोली गयी है जो लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र में है। यहां भी सभी सुविधाएं प्रदान की जायेगीं। बैंक संचालन में शैलेन्द्र तिवारी, सोमेश सिंह चौहान, अंकित शुक्ला, सौरभ मिश्रा, रवि सहित रितेश व अभिषेक आदि शामिल रहे।


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)