ख़बरें विस्‍तार से

नोएडा अथॉरिटी घोटाले के मुख्य आरोपी इंजीनियर 'यादव सिंह' की जमानत याचिका खारिज

Lucknow /3, | Publish Date: Jul 4 2017 5:52PM IST Views:458

नोएडा अथॉरिटी में करोड़ों का घोटाला करने वाले आरोपी इंजीनियर यादव सिंह की जमानत याचिका  को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज खारिज कर दिया है। लखनऊ जेल में बंद यादव सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय के मामले में जमानत याचिका दायर की थी। 

नोएडा अथॉरिटी और यमुना एक्सप्रेस-वे के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को आज जब पेशी पर लाया गया तो उनके समर्थक भी उनके साथ वहां मौजूद रहे। यादव सिंह समेत उनके नोयडा अथॉरिटी के नौ साथी भी बहुचर्चित टेंडर घोटाले में डासना जेल में सजा काट रहे हैं। सीबीआई टीम ने पिछले दिनों यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता की तलाश के चलते उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापेमारी की थी। जिसके चलते दिल्ली और कानपुर में उनके कई रिश्तेदारों के यहां भी छापेमारी की गई।

बता दें कि सीबीआई ने यादव सिंह के नोएडा स्थित सेक्टर-51 के एक फ्लैट एवं आगरा के तीन फ्लैटों को सीज किया है। वहीं बीते 16 जनवरी को नोएडा प्राधिकरण के रसूखदार इंजीनियर रहे यादव सिंह की बनायी 19.92 करोड़ की सम्पत्ति को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया था।

यादव सिंह पर आरोप है कि उसने नोएडा प्राधिकरण में इंजीनियर रहते हुए कई सौ करोड़ का घोटाला टेंडर पास कराने में किया है जिसके तहत सीबीआई ने यादव सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 420, 466, 467, 469, 481 के अलावा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। अभी तक यादव सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार, आपराधिक साजिश, धेखाधड़ी, फर्जीवाड़ा और कानून के उल्लंघन के संबंध में केस दर्ज हो चुके है। 


अगली प्रमुख खबरे

Video's

Submit Your News (Be a Reporter)